पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

चर्चित आलेख

सुरक्षाबलों ने राजौरी में की घुसपैठ की कोशिश नाकाम, LoC के पास ढेर किया एक घुसपैठिया

WebdeskJul 08, 2021, 12:58 PM IST

सुरक्षाबलों ने राजौरी में की घुसपैठ की कोशिश नाकाम, LoC के पास ढेर किया एक घुसपैठिया

सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी के नौशेरा सेक्टर में एक बार फिर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया।

सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी के नौशेरा सेक्टर में एक बार फिर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया। खबरों के मुताबिक बीएसएफ के जवानों ने बुधवार शाम नौशेरा सेक्टर की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक आतंकी को रोकने का प्रयास किया, लेकिन घुसपैठिया सुरक्षाबलों की चेतावनी को ना सुनते हुए सुरक्षाबलों पर फायरिंग करते हुए भारतीय सीमा की तरफ बढ़ने लगा। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने आतंकी को मार गिराया। हालांकि इस ऑपरेशन के दौरान दो जवान घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुरक्षाबलों द्वारा नियंत्रण रेखा और सभी अंतरराष्ट्रीय सीमा, सेक्टरों में घुसपैठियों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। वहीं सीमा सुरक्षा बल की टीम ने इलाके में गस्त बढ़ा दी है।

गौरतलब है कि भारत द्वारा लगातार सीजफायर समझौते का पालन और घुसपैठ रोकने के आग्रह के बावजूद पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। हाल ही में पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने उत्तरी कश्मीर में तंगधार सेक्टर में एक बड़ी घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया था। पुलिस ने सेना की 7 राष्ट्रीय राइफल्स और 87 बटालियन सीमा सुरक्षा बल के साथ मिलकर तंगधार इलाके में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए बड़ी संख्या में हेरोइन और हथियार बरामद किए थे। हालांकि इस दौरान घुसपैठिए वहां से भाग निकले थे, लेकिन सुरक्षाबलों ने घुसपैठियों द्वारा छोड़े गए हथियार, गोला-बारूद और ड्रग्स बरामद किया था। जिसमें एक एके 47, एक पिस्टल, दो ग्रेनेड और अन्य गोला-बारूद के अलावा हेरोइन के छह पैकेट शामिल थे। पुलिस ने बताया था कि बरामद हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 30 करोड़ रुपये है।
 

Comments

Also read: आपदा प्रभावित 317 गांवों की सुध कौन लेगा, करीब नौ हजार परिवार खतरे की जद में ..

Afghanistan में तालिबान के आतंक के बीच यहां गूंज रहा हरे राम का जयकारा | Panchjanya Hindi

अफगानिस्तान का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें नवरात्रि के दौरान काबुल के एक मंदिर में हिंदू समुदाय लोग ‘हरे रामा-हरे कृष्णा’ का भजन गाते नजर आ रहे हैं।
#Panchjanya #Afghanistan #HareRaam

Also read: श्री विजयादशमी उत्सव: भयमुक्त भेदरहित भारत ..

दुर्गा पूजा पंडालों पर कट्टर मुस्लिमों का हमला, पंडालों को लगाई आग, तोड़ीं दुर्गा प्रतिमाएं
कुंडली बॉर्डर पर युवक की हत्‍या, शव किसान आंदोलन मंच के सामने लटकाया

सहारनपुर में हो रहा मदरसे का विरोध, जानिए आखिर क्या है कारण

सहारनपुर के केंदुकी गांव में बन रही जमीयत ए उलेमा हिन्द की बिल्डिंग का गांव वालों ने भारी विरोध किया है। विधायक की शिकायत पर डीएम अवधेश कुमार ने काम रुकवा दिया है। सहारनपुर के केंदुकी गांव में बन रही जमीयत ए उलेमा हिन्द की बिल्डिंग का गांव वालों ने भारी विरोध किया है। विधायक की शिकायत पर डीएम अवधेश कुमार ने काम रुकवा दिया है। जमीयत के अध्यक्ष मौलाना मदनी का कहना है कि ये मदरसा नहीं है बल्कि स्काउट ट्रेनिंग सेंटर है। अक्सर विवादों में घिरे रहने वाले जमीयत ए उलमा हिन्द के राष्ट्रीय अध्यक् ...

सहारनपुर में हो रहा मदरसे का विरोध, जानिए आखिर क्या है कारण