पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

भारत

केंद्र सरकार किसान संगठनों से बिंदुवार वार्ता को तैयार पर कृषि कानून रद्द करने का सवाल ही नहीं उठता

WebdeskJul 23, 2021, 11:34 AM IST

केंद्र सरकार किसान संगठनों से बिंदुवार वार्ता को तैयार पर कृषि कानून रद्द करने का सवाल ही नहीं उठता

केंद्र सरकार ने एक बार फिर कहा कि वह किसानों के साथ बातचीत और बिंदुवार चर्चा को तैयार है पर कृषि कानूनों को रद्द करने का कोई सवाल ही नहीं उठता। 
 
केंद्र सरकार ने एक बार फिर कहा कि वह किसानों के साथ बातचीत को तैयार है। संसद परिसर में  केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि किसानों को वार्ता में खुलेमन से आना चाहिए। सरकार इसके लिए पूरी तरह से तैयार है। अगर कृषि कानूनों में कुछ आपत्तिजनक प्रावधान हैं, तो सरकार उसके समाधान के लिए तैयार है। पर यह कानून किसानों के हित में हैं और उन्हें फायदा देने वाले हैं। इसलिए किसान आंदोलन का रास्ता छोड़कर वार्ता को आगे आएं। 
 
बता दें कि लंबे समय से कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कथित किसान कर रहे हैं, जबकि सरकार का कहना है कि जो लोग आंदोलन कर रहे हैं, वह इन कानूनों में कमियां बताएं, सरकार उनको दूर करेगी, उन पर चर्चा करेगी पर कानून रद्द नहीं होंगे। लेकिन कथित किसान कानूनों पर न तो चर्चा कर रहे और न ही कानून में क्या खामियां हैं, वह बता रहे। बस इन्हें रद्द करने पर ही अड़े हैं। यही वजह है कि कथित किसान दिल्ली की सीमाओं को  घेरे हुए हैं. 
 
बिंदुवार चर्चा को तैयार
 
कृषि मंत्री ने स्पष्ट किया कि सरकार किसानों से बिंदुवार चर्चा को तैयार है। अगर वह बिंदुवार समस्या लेकर आएंगे तो सरकार उनसे बात करेगी। पर यह हम अभी भी कह रहे हैं कि इन  कानूनों से किसानों की आमदनी में वृद्धि होगी।

Follow Us on Telegram

Comments

Also read:पराग अग्रवाल ट्विटर के नए सीईओ, दुनिया की बड़ी कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों में एक और ..

UP Chunav: Lucknow के इस मुस्लिम भाई ने खोल दी Akhilesh-Mulayam की पोल ! | Panchjanya

योगी जी या अखिलेश... यूपी का मुसलमान किसके साथ? इसको लेकर Panchjanya की टीम ने लखनऊ में एक मुस्लिम रिक्शा चालक से बात की. बातों-बातों में इस मुस्लिम भाई ने अखिलेश और मुलायम की पोल खोलकर रख दी.सुनिए ये योगी जी को लेकर क्या सोचते हैं और यूपी में 2022 में किसपर भरोसा करेंगे.
#Panchjanya #UPChunav #CMYogi

Also read:एडमिरल आर. हरि कुमार बने नौसेना प्रमुख, संभाली देश की समुद्री कमान ..

संयुक्त  किसान मोर्चा में फूट, आंदोलन वापसी पर फैसला कल
बंगाल में अब पानी के साथ चावल में भी है आर्सेनिक की प्रचुर मात्रा

तिहाड़ जेल में भूख हड़ताल पर बैठा क्रिश्चिन मिशेल, अगस्ता वेस्टलैंड मामले का है आरोपी

 मिशेल ने गुरुवार से नहीं खाया है खाना, शनिवार को डॉक्टरों ने उसकी सहमति से दिया था ग्लूकोज  तिहाड़ जेल में बंद अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर डील मामले में कथित बिचौलिया रहे क्रिश्चियन मिशेल ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है। उसने गुरुवार से खाना नहीं खाया है। जेल प्रशासन का कहना है कि क्रिश्चियन मिशेल के स्वास्थ्य पर निगरानी रखी जा रही है। शनिवार को डॉक्टरों ने उसकी सहमति से ग्लूकोज दिया था। फिलहाल अभी हालत स्थिर है।  जानकारी के अनुसार क्रिश्चियन मिशेल ने गुरुवार से खाना नहीं खाया ...

तिहाड़ जेल में भूख हड़ताल पर बैठा क्रिश्चिन मिशेल, अगस्ता वेस्टलैंड मामले का है आरोपी