पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

भारत

ट्विटर ने नए आईटी राज्य मंत्री के हैंडल से ब्लू टिक हटाया

WebdeskJul 12, 2021, 04:05 PM IST

ट्विटर ने नए आईटी राज्य मंत्री के हैंडल से ब्लू टिक हटाया

माइक्रोब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर ने अब नए इलेक्‍ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी राज्‍य मंत्री राजीव चंद्रशेखर के ट्विटर हैंडल से ब्‍लू टिक हटा दिया। हालांकि कुछ घंटों के उसने ब्लू टिक को फिर से बहाल कर दिया।

दरअसल,राजीव चंद्रशेखर ने अपने ट्विटर हैंडल का नाम@Rajeev MPसेबदलकर@Rajeev GOIकिया था। हालांकि ट्विटर इंडिया पहले ही कह चुका है कि किसी भी अकाउंट का यूजरनेम बदलने पर वह ब्‍लू टिक अपने आप हटा देता है। पदभार संभालने के बाद ट्विटर विवाद पर राजीव चंद्रशेखर ने कहा था, ''मैंने अभी जिम्मेदारी संभाली है। मंत्रालय एकतरफा आधार पर काम नहीं करता है और इसका व्यक्तिगत विचारों से कोई लेना-देना नहीं है। मंत्रालय नए केंद्रीय मंत्री के साथ बैठकर इन सभी मुद्दों का समाधान करेगा।''

बता दें कि इससे पहले ट्विटर ने बीते माह उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू के निजी ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक हटा दिया था। लेकिन बाद में इसे बहाल कर दिया था। इसके अलावा,राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के शीर्ष पदाधिकारियों के अकाउंट से भी ट्विटर ने ब्लू टिक हटा दिया था। 

शिकायत अधिकारी को नियुक्‍त किया

एक दिन पहले रविवार को ट्विटर ने भारत के नए आईटी नियमों को मानते हुए अपना शिकायत अधिकारी नियुक्‍त किया है। ट्विटर ने विनय प्रकाश को शिकायत अधिकारी बनाया है। नए नियम लागू करने की समयसीमा समाप्‍त होने के 46 दिन बाद ट्विटर ने नियमों का पालन किया है। इससे पहले 27 जून को ट्विटर इंडिया के अंतरिम शिकायत अधिकारी धर्मेंद्र चतुर ने इस्‍तीफा दे दिया था। साथ ही, ट्विटर ने 26 मई से 25 जून 2021 की पहली अनुपालन रिपोर्ट भी पेश की है। नए नियमों में मासिक रिपोर्ट को अनिवार्य किया गया है।
Follow Us on Telegram

Comments

Also read:पराग अग्रवाल ट्विटर के नए सीईओ, दुनिया की बड़ी कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों में एक और ..

UP Chunav: Lucknow के इस मुस्लिम भाई ने खोल दी Akhilesh-Mulayam की पोल ! | Panchjanya

योगी जी या अखिलेश... यूपी का मुसलमान किसके साथ? इसको लेकर Panchjanya की टीम ने लखनऊ में एक मुस्लिम रिक्शा चालक से बात की. बातों-बातों में इस मुस्लिम भाई ने अखिलेश और मुलायम की पोल खोलकर रख दी.सुनिए ये योगी जी को लेकर क्या सोचते हैं और यूपी में 2022 में किसपर भरोसा करेंगे.
#Panchjanya #UPChunav #CMYogi

Also read:एडमिरल आर. हरि कुमार बने नौसेना प्रमुख, संभाली देश की समुद्री कमान ..

संयुक्त  किसान मोर्चा में फूट, आंदोलन वापसी पर फैसला कल
बंगाल में अब पानी के साथ चावल में भी है आर्सेनिक की प्रचुर मात्रा

तिहाड़ जेल में भूख हड़ताल पर बैठा क्रिश्चिन मिशेल, अगस्ता वेस्टलैंड मामले का है आरोपी

 मिशेल ने गुरुवार से नहीं खाया है खाना, शनिवार को डॉक्टरों ने उसकी सहमति से दिया था ग्लूकोज  तिहाड़ जेल में बंद अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर डील मामले में कथित बिचौलिया रहे क्रिश्चियन मिशेल ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है। उसने गुरुवार से खाना नहीं खाया है। जेल प्रशासन का कहना है कि क्रिश्चियन मिशेल के स्वास्थ्य पर निगरानी रखी जा रही है। शनिवार को डॉक्टरों ने उसकी सहमति से ग्लूकोज दिया था। फिलहाल अभी हालत स्थिर है।  जानकारी के अनुसार क्रिश्चियन मिशेल ने गुरुवार से खाना नहीं खाया ...

तिहाड़ जेल में भूख हड़ताल पर बैठा क्रिश्चिन मिशेल, अगस्ता वेस्टलैंड मामले का है आरोपी