पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

विश्व

हिंदू लड़की का अपहरण करने वाले को अदालत ने दी जमानत, 'ठोस सबूत' न मिलने की दी दलील

Alok Goswami

Alok GoswamiJan 15, 2022, 11:29 AM IST

हिंदू लड़की का अपहरण करने वाले को अदालत ने दी जमानत, 'ठोस सबूत' न मिलने की दी दलील
Representational image

पेशावर के उच्च न्यायालय ने उस घटना के आरोपी को जमानत दे दी जिस पर पेशावर छावनी क्षेत्र से एक हिन्दू लड़की को सबसे सामने अगवा कर ले जाने का आरोप लगा था


गत माह पाकिस्तान के पेशावर में सबके सामने दिनदहाड़े एक हिन्दू लड़की को अगवा कर ले जाने वाले अपराधी को अदालत ने 'ठोस सबूत न मिलने' की दलील देते हुए जमानत पर छोड़ दिया है। कल यानी 14 जनवरी को उच्च न्यायालय ने उस घटना के आरोपी को जमानत दे दी जिस पर पेशावर छावनी क्षेत्र से एक हिन्दू लड़की को सबसे सामने अगवा कर ले जाने का आरोप लगा था। 

अदालत के अनुसार, इस केस में 'ठोस सबूतों की कमी' थी, इसी को ध्यान में रखते हुए कथित आरोपी को जमानत दी गई है। पता चला है कि 20 साल के इस अपराधी का नाम है ओबेदुर रहमान। पता यह भी चला है कि इस जमानत से पहले निचली अदालत ने उसकी जमानत की अर्जी खारिज कर दी थी। हालांकि इसी अदालत ने आरोपी के सात साथियों को जमानत दे दी थी। इसी के बाद आरोपी ने पेशावर उच्च न्यायालय जमानत की अपील की थी, जहां द डॉन में प्रकाशित समचार के अनुसार, न्यायमूर्ति सैयद एम. अतीक ने 'ठोस सबूत की कमी' के कारण उसे जमानत दे दी।

 

पिछले महीने जब इलाके के भीड़भाड़ वाले बाजार में यह घटना हुई थी तो गुस्साए हिन्दुओं ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई थी और अपराधी को तत्काल पकड़ने की मांग की थी। बताते हैं, मामला बढ़ता देखकर पुलिस ने चौबीस घंटे के अंदर ही हिंदू लड़की को अपराधी के चंगुल से मुक्त करा लिया था। पुलिस के सूत्रों के अनुसार, उच्च न्यायालय से जमानत मिलने के बाद आरोपी रहमान को जेल से छोड़ दिया जाएगा।

 

हालांकि पिछले महीने जब इलाके के भीड़भाड़ वाले बाजार में यह घटना हुई थी तो गुस्साए हिन्दुओं ने 20 दिसम्बर, 2021 को इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई थी और अपराधी को तत्काल पकड़ने की मांग की थी। यह केस पाकिस्तान अपराध संहिता की धारा 365 बी के तहत दर्ज किया गया था जो किसी महिला को जबरन शादी के लिए अगवा करने पर लगाई जाती है। बताते हैं, मामला बढ़ता देखकर पुलिस ने चौबीस घंटे के अंदर ही हिंदू लड़की को अपराधी के चंगुल से मुक्त करा लिया था। पुलिस के सूत्रों के अनुसार, उच्च न्यायालय से जमानत मिलने के बाद आरोपी रहमान को जेल से छोड़ दिया जाएगा।  

उल्लेखनीय है कि गत दिसंबर माह में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। उसमें कुछ लोग एक औरत को उसके बालों से खींचकर एक कार की तरफ ले जा रहे थे। वह महिला मदद की गुहार लगा रही थी लेकिन किसी ने कोई मदद नहीं की थी। वह दिन का वक्त था और आसपास से लोग गुजरते दिख भी रहे थे। 

Comments

Also read:श्रीलंका में खाने की कमी से भुखमरी की शिकार हो रही जनता, बच्चे उपवास को मजबूर ..

मा. कृष्णगोपाल जी का उद्बोधन

मा. कृष्णगोपाल जी का उद्बोधन

Also read:चीन ईरान में बनाने जा रहा है कारोबार का बड़ा केन्द्र, 25 साल का हुआ करार ..

ब्रिटेन में मोदी के समर्थन में उतरा सिख समुदाय, खालिस्तानी तत्वों को लगाई फटकार
चीन में मिला ओमिक्रॉन, ड्रैगन ने लगाया अमेरिका-कनाडा पर उसके यहां वायरस फैलाने का आरोप

अबुधाबी हवाईअड्डे पर हूती विद्रोहियों का ड्रोन से हमला, सऊदी गठबंधन ने किया जवाबी हवाई हमला

विस्फोट ​ने आसपास तक के इलाकों को दहला दिया और नजदीक मौजूद तेल के टैंकरों में आग धधक उठी। इस हमले की जिम्मेदारी यमन के उन हूती विद्रोहियों ने ली जिन्हें ईरान का कथित समर्थन प्राप्त है संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अबुधाबी हवाई अड्डे पर 17 जनवरी को एक जबरदस्त विस्फोट ​ने आसपास तक के इलाकों को दहला दिया और नजदीक मौजूद तेल के टैंकरों में आग धधक उठी। इस हमले की जिम्मेदारी यमन के उन हूती विद्रोहियों ने ली जिन्हें ईरान का कथित समर्थन प्राप्त है। इस घटना में दो भारतीय और एक पाकिस्ताी नागरिकों की म ...

अबुधाबी हवाईअड्डे पर हूती विद्रोहियों का ड्रोन से हमला, सऊदी गठबंधन ने किया जवाबी हवाई हमला